अमरजीत जयकर का जीवन परिचय | Amarjeet Jaikar Biography in Hindi

0
1021
Amarjeet Jaikar Biography in Hindi

अमरजीत जयकर का बायोग्राफी , अमरजीत जयकर का जीवन परिचय, कौन है, विकी, उम्र, रोचक
तथ्य, लंबाई, गर्ल फ्रेंड, पत्नी और संपत्ति ( Amarjeet jaikar wikipedia, Amarjeet jaikar village,Amarjeet jaikar instagram,Amarjeet jaikar age ,Amarjeet jaikar biography,Amarjeet jaikar song ,Amarjeet jaikar indian idol, Amarjeet Jaikar Biography in Hindi, Jivani, Amarjeet Jaikar family, Education, Career, Income, Amarjeet Jaikar children, Salary, Amarjeet Jaikar Age,  Net Worth, Top Income, Girl Friend,Wife, Height And Weight )

अमरजीत जयकर जन्म और परिवार (Amarjeet Jaikar Birth and Amarjeet Jaikar  family)

अमरजीत जयकर का जन्म बिहार के समस्तीपुर जिले के एक छोटे से गांव शाहपुर पटोरी में हुआ था। इनके पिता जी का नाम रोहित ठाकुर है जो सैलून चलाते हैं। अमरजीत के साथ-साथ इनके पिता जी को भी गाने का शौक है. अमरजीत के माता का नाम बेबी देवी है जो पेशे से हाउसवाइफ है। अमरजीत के अलावे इनके परिवार में एक छोटा भाई और एक छोटी बहन है। अपने पिताजी की कमाई से ही अमरजीत ने मोबाइल फोन खरीद कर सोशल मीडिया के सहारे अपने हुनर को पहुंचाया है।

अमरजीत जयकर प्रारंभिक जीवन, शिक्षा (Amarjeet Jaikar Early life and Education )

अमरजीत जयकर को पढ़ाई में ज्यादा रुचि नहीं है। वह एक बार दसवीं की परीक्षा में भी फेल हो चुके हैं। फिलहाल वे अभी ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर के छात्र हैं। अमरजीत सरकारी नौकरी नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि उनके पिताजी इतनी पढ़ाई करने के बाद भी सरकारी नौकरी नहीं कर सके और अब वे अपना दुकान संभाल रहे हैं। अमरजीत का मेन फोकस सिंगिंग पर है और वे अपनी आवाज के दम पर कुछ करना चाहते हैं।

अमरजीत से अमरजीत जयकर बनने की कहानी (Amarjeet Jaikar Biography in Hindi )

अमरजीत के नाम के पीछे भी काफी रोचक कहानी है। शुरू में इनका नाम अमरजीत था लेकिन आशिकी 2 मूवी देख कर इन्होंने अपने नाम के साथ जयकर टाइटल लगा लिया। क्योंकि उस फिल्म में हीरो का नाम राहुल जयकर था।

बचपन से गाने का शौक 

अमरजीत को गाने का इतना शौक है कि वह खेतों या सुनसान जगह पर जाकर भी गाना गाते थे और फिर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर देते थे। लोगों के बीच गाने पर उन्हें पागल तक कहा जाता था। पढ़ाई में कमजोर होने की वजह से कई बार लोग उन्हें गाना गाने के लिए ताना भी मारते थे। लेकिन वे लोगों की परवाह किए बिना अपने रियाज पर ध्यान देते थे।

वेटर  बनकर जाते थे फंक्शन में गाने 

अमरजीत का कहना है कि उनके गाने की शुरुआत तब हुई। जब उन्होंने बड़े घरों के फंक्शन के दौरान गाना गाना शुरू किया। वह गाना गाने के लिए ही वहां वेटर के काम के लिए जाते थे। जिसके बदले उन्हें 200 से ₹250 मिलते थे । यहीं से उन्हें सिंगिंग का अनुभव मिला। 17 साल की उम्र में ही वह बिहार आइडल के विनर बन चुके हैं। अमरजीत का सपना इंडियन आइडल के मंच पर जाना है , वह इसके तीसरे राउंड से बाहर हो गए थे।

अमरजीत के वायरल होने की कहानी 

अमरजीत की तकदीर उस वक्त बदल गई जब उन्होंने एक गाने “दिल दे दिया है जान तुम्हें देंगे” गाना को हाथ में ब्रश लेकर बिहारी ठेठ अंदाज में फिल्माया। उनके इस वीडियो को छपरा जिला नाम के एक टि्वटर अकाउंट ने ट्विटर पर डाल दिया । फिर देखते ही देखते उनका वीडियो वायरल हो गया। फिल्मी दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियों में सोनू सूद और अभिनेत्री नीतू चंद्रा आदि के द्वारा भी उनके वीडियो को ट्वीट किया गया। अमरजीत के गानों के पीछे का सुदूर देहाती बैकग्राउंड , खेत खलिहान और उनकी मीठी आवाज लोगों को इतनी पसंद आई कि वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे। सोनू सूद ने ना सिर्फ उनके गायन की तारीफ की बल्कि अपनी फिल्म फतेह में गाने का ऑफर भी दिया। अभी उनका हिमेश रेशमिया के साथ एक एल्बम “तेरी आशिकी ने मारा 2.0″भी रिलीज हुआ है जो यूट्यूब पर टॉप ट्रेंडिंग में है।

अमरजीत जयकर अफेयर्स, गर्लफ्रेंड, पत्नी (Amarjeet Jaikar Affairs, wife, Amarjeet Jaikar girlfriend name)

अमरजीत जयकर की उम्र अभी 18 साल है और इनकी शादी नहीं हुई है। हालांकि एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया है कि इनकी एक गर्लफ्रेंड है जिन से मुलाकात उनकी फेसबुक के माध्यम से हुई थी उसी ने उन्हें गिटार भी भेंट की थी।

पसंदीदा सिंगर 

अमरजीत जयकर के पसंदीदा सिंगर अरिजीत सिंह, सोनू निगम और किशोर कुमार है। प्रीतम दा और ए आर रहमान इनके पसंदीदा संगीतकार है। इन्हें गाने के साथ साथ गाना लिखने और कंपोज करने का भी शौक है।

Read More

Girija Prasad Koirala Biography Hindi || गिरिजा प्रसाद कोइराला जीवन परिचय

BIRBAL JHA BIOGRAPHY IN HINDI – बीरबल झा जीवन परिचय

Leave a Reply